सीहोर (गौतम शाह) नगर की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने ज्ञापन सोपा

सीहोर नगर में व्याप्त जनसमस्याओं को लेकर कांग्रेसजनों ने सौंपा ज्ञापन
सीहोर।(गौतम शाह)
आज प्रदेश कांग्रेस सचिव राहुल यादव एवं कांग्रेसजनों ने सीहोर नगर में व्याप्त जनसमस्याओं को लेकर जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर अपर कलेक्टर की उपस्थिति में विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिये ज्ञापन सौंपा। जिसमें मांग की गई है कि सीहोर शहर में भेदभाव पूर्ण नीति अपना कर अति पिछड़े व गरीब, दलित लोगों को कर्मचारियों, अधिकारियों द्वारा निशाना बनाकर उनका गरीबी रेखा का राशन कार्ड निरस्त किया जा रहा है, जो कि निंदनीय है। एक तरफ अपने आपको भाजपा सरकार गरीबों की सरकार कहती है। दूसरी तरफ अधिकारी अपनी हट धर्मिता के चलते गरिबों से सीहोर नगर के हजारों गरीब परिवारों को राशन कार्ड निरस्त कर उनके परिवारों से निवाला छीन लिया गया है और गरीब परिवार यहां-वहां तहसील कलेक्ट्रेट के चक्कर लगाने को मजबूर हैं। अविलंब गरीबी रेखा के अन्तर्गत गलत तरिके से मनमान ढंग से निरस्त किये गये गरीबी रेखा के राशन कार्ड बहाल किये जाये।
सीवेज एवं अमृत योजना सीहोर के लिये वरदान न होकर अभिषाप बन गई है। सीवेज परियोजना व अमृत योजना सीहोर के लिये कल्याणकारी योजना थी। लेकिन इसका सफल संचालन एवं नियमानुसार कार्य ना करने के कारण लम्बे समय से शहर में प्रत्येक क्षेत्र में करोड़ों रुपयों की लागत से तैयार की गई नई सडक़ों को भी बेतरतीब ढंग से खोदा गया, जिसके कारण नगर के नागरिकों को पिछले कई महिनों से यातायात में बाधा आ रही है। कई लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। माननीय जिलाधीश महोदय एवं म.प्र.की भाजपा सरकार व सीहोर नगर पालिका से कांग्रेसजन मांग करते हैं कि शीघ्रातिशीघ्र सडक़ों को निर्माण कर सीहोर नगर के नागरिकों को सुविधा प्रदान करें ।
फुटपाथ पर फेरी लगाकर फल सब्जी बेचने वाले मजदूर तबके को परेशान किया जा रहा है। स्वच्छता मिशन को सफल बनाने के लिये अधिकारीगण सब्जीमण्डी में फल एवं सब्जी विक्रेताओं को भारी जुर्माना लगाकर रोजी रोटी से मौहताज कर रहे हैं। फल सब्जी विक्रेता लम्बे समय से सडक़ किनारे फल व सब्जी बेचकर अपनी रोजी रोटी कमाकर अपने परिवार का जीवन यापन करते हैं। इन फल व सब्जी विक्रेताओं को पूर्व की तरह रोजगार करने दिया जाये।
सीहोर जिला चिकित्सालय ट्रामा सेंटर मरिजों के लिये ड्रामा सेन्टर बना हुआ है। जहां आये दिन डॉक्टरों की मनमानी के चलते मरिजों को परेशान किया जा रहा है और रोगी कल्याण समिति का पर्चा मरिजों को प्रतिदिन नया बनवाना पड़ रहा है, जिससे मरिजों को परेशानी आ रही है, आर्थिक नुकसान तो हो ही रहा है, वहीं प्रति लम्बी-लम्बी लाईन में लगना पड़ रहा है, जिससे गंभी मरीज  कई बार तो लाईन चक्कर गिर जाता है। वहीं बार्ड बाय की काम के प्रति लापरवाही के कारण मरीज के परिवारों को स्वयं स्टेचर धकाकर वार्डों के चक्कर काटना पड़ता है, इसके पता चलता है कि ड्यूटी डॉक्टर ही रुम में उपलब्ध नहीं मिलते हैं, वह ड्यूटी टाई में अपने घर पर ही भारी भरकम फीस लेकर मरिजों को देखते हुए मिलते हैं। राहुल यादव ने भाजपा सरकार पर गरीब विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उक्त समस्याओं का निराकरण शीघ्र नहीं किया गया तो सीहोर के कांग्रेसजन गरीब जनता के साथ सडक़ों पर उतर कर जनआन्दोलन हेतु विवश होगें। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी भाजपा सरकार की होगी।


Comments

Popular posts from this blog

सीहोर गुरु गोरखनाथ इंटरनेशनल इकाई का गठन

सीहोर (गौतम शाह ) दबंगो का कहर - घर पर लगाया ताला - पुलिस ने तोड़ा ताला

सीहोर (गौतम शाह ) केंसर से डरे नही हमारे साथ मिलकर लड़े , जवाहर केंसर हॉस्पिटल की ओपीडी सेवा का शुभारंभ