सीहोर (गौतम शाह) विधायक सुदेश राय की पहल रंग लाई नर्मदा पार्वती लिंक परियोजना को मिली मंजूरी

- सीहोर के लोकप्रिय विधायक सुदेश राय की पहल पर मिली बड़ी सौगात
- सीहोर।  नर्मदा-पार्वती लिंक परियोजना को म प्र शासन ने स्वीकृति प्रदान कर दी है इस स्वीकृति के साथ ही सीहोर नगर की पेयजल समस्या का स्थायी समाधान होना सुनिश्चित हो गया है वही ग्रामीण क्षेत्रों भूजल स्तर वेहतर रहेगा साथ ही फसलों की सिंचाई के लिये भी पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध रहेगा।
कहते है हर समस्या का समाधान मौजूद है बस जरूरत है तो सकारात्मक पहल की, जी हां सीहोर नगर की स्थायी समस्या के रूप में हर साल पेयजल समस्या का सामना लोगों को करना पड़ता है मगर अब विधायक सुदेश राय की सक्रिय और जागरूक पहल का बहुत ज्यादा सुखद परिणाम सामने आया है, जिसमें अब सीहोर विधानसभा क्षेत्र में न तो सिंचाई के लिए पानी की कमी आएगी न ही सीहोर नगर में पेयजल की समस्या होगी।
उल्लेखनीय है की मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के किसान सम्मेलन में आने के दौरान सीहोर के लोकप्रिय सुदेश राय ने सीएम चौहान से सीहोर के पेयजल समस्या का स्थायी हल की मांग मंच से प्रमुखता से उठाई थी जिसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भोपाल में हुई नर्मदा नियंत्रण मंडल की बैठक में 7546 करोड़ की नर्मदा-पार्वती लिंक परियोजना को स्वीकृति प्रदान कर सीहोर को बहुत बड़ी सौगात दे दी है। विधायक श्री राय ने मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान को धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त किया है।
विधायक मीडिया प्रभारी महेन्द्र मनकी ठाकुर ने बताया की विधायक श्री सुदेश राय के प्रयासों से अब पूरे क्षेत्र में पानी की समस्या का स्थाई समाधान होना तय हो गया है। जानकारी के अनुसार सीहोर नगर में कई सालों से इस बात को लेकर मांग उठती रही है की नगर में आबादी क्षेत्र लगातार बढ़ रहा है और इसके हिसाब से पार्वती नदी पेयजल योजना का विस्तार किया जाए अथवा पेयजल का स्थाई समाधान हो, लेकिन देखा जाता था की गर्मी के मौसम में पार्वती नदी में जलस्तर तेजी से गिरता है और नगर में पेयजल की आपूर्ती पार्वती नदी से ही मुख्य तौर पर होती है। ऐसे में पेयजल संकट और ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल संकट के साथ खेतों में फसलों की सिंचाई के लिए भी पानी की कमी होती थी लेकिन अब इस योजना की स्वीकृति से नगरीय क्षेत्र के साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी अब पेयजल और पानी की समस्या का स्थाई हल हो जाएगा। नर्मदा-पार्वती लिंक परियोजना का कार्य चार चरणों में पूरा होगा, प्रत्येक चरण में पचास हजार हैक्टेयर सिंचाई क्षमता निर्मित होगी। इस परियोजना से सीहोर शाजापुर जिले के 369 गावों के किसान लाभांवित होंगे।

Comments

Popular posts from this blog

सीहोर गुरु गोरखनाथ इंटरनेशनल इकाई का गठन

सीहोर (गौतम शाह ) दबंगो का कहर - घर पर लगाया ताला - पुलिस ने तोड़ा ताला

सीहोर (गौतम शाह ) केंसर से डरे नही हमारे साथ मिलकर लड़े , जवाहर केंसर हॉस्पिटल की ओपीडी सेवा का शुभारंभ