सीहोर (गौतम शाह)जिला पंचायत सीईओ केदार सिंह ने दिया स्वछता संदेश

सीहोर (गौतम शाह)
जिला पंचायत सीईओ केदार सिंह ने दिया स्वच्छता का संदेश
ग्राम जांहगीरपूरा पहुँचकर  शौचालय टैंक को किया साफ
निकले हुए खाद को पौधों के लिए  महिला से खरीदा

सीहोर। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना स्वच्छ भारत हो अपना। इसी उद्देश्य के साथ ग्रामीणों को के बीच स्वच्छता का संदेश देने के लिए जिला पंचायत सीईओ केदार सिंह ग्राम जहँगीरपुरा पहुचें।अपनी टीम के साथ शौचालय टैंक को साफ किया।
जानकारी के अनुसार जिला पंचायत सीईओ केदार सिंह स्वच्छ भारत मिशन के अंर्तगत अपनी टीम के साथ ग्रामीणों के बीच स्वछता का संदेश देने के लिए ग्रामीण महिला गीता बाई के घर पहुचें।और शौचालय के लिए बने टैंक को को साफ किया।और निकलने वाले खाद को पौधों के लिए खरीदा।
सीईओ केदार सिंह ने बताया समूह द्वारा सूचना मिल रही थी ।ग्राम जहँगीरपुरा में ग्रामीण महिला गीता बाई के घर पर शौचालय के लिए बना टैंक भरा हुआ था।जिसे साफ करने के लिए कोई आगे नही आरहा था।ग्रामीणों के बीच स्वच्छता संदेश देने के लिए समूह और अपनी।टीम के साथ महिला के घर पहुँचकर शौचालय से भरे टैंक को साफ किया।और ग्रामीणों को  स्वच्छता के लिए प्रेरित किया। ग्रामीणों को बताया कि टेंक से निकलने वाला मल खाद के लिए उपयोग में लाया जाता है।हम अपनी खेती और पौधों के लिए इसका उपयोग कर सकते है।  टैंक से निकले हुए खाद को श्री केदार सिंह ने स्व सहायता समूह के द्वारा किए गए पौधा रोपण के उपयोग में लाने के लिए खाद को 500 रुपए देकर खरीदा। उन्होंने कहां की हमे स्वच्छता बनाएं रखने के लिए स्वंय आगे आना होगा।


Comments

Popular posts from this blog

सीहोर गुरु गोरखनाथ इंटरनेशनल इकाई का गठन

सीहोर (गौतम शाह ) दबंगो का कहर - घर पर लगाया ताला - पुलिस ने तोड़ा ताला

सीहोर (गौतम शाह ) केंसर से डरे नही हमारे साथ मिलकर लड़े , जवाहर केंसर हॉस्पिटल की ओपीडी सेवा का शुभारंभ